IPL 2023 : लोमरोर का पहला अर्द्धशतक, RCB ने दिल्ली को दिया 181 रनो का टारगेट

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिपाल लोमरोर (27 गेंद, नाबाद 54 रन) और विराट कोहली (46 गेंद, 55 रन) के शानदार अर्द्धशतकों की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा।

राजस्थान के नागौर से आने वाले लोमरोर ने अपना पहला आईपीएल अर्द्धशतक जड़ते हुए 29 गेंद पर छह चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाये। कोहली ने 46 गेंद पर 55 रन की पारी खेली। आरसीबी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरुआत की। शुरुआती चार ओवरों में सिर्फ 23 रन बनने के बाद डु प्लेसिस ने पांचवें ओवर में तीन चौके जड़कर हाथ खोले। उन्होंने अगले ओवर में भी खलील अहमद को एक चौका और एक छक्का जड़ा जबकि आरसीबी ने पावरप्ले में 51 रन जोड़े।

डु प्लेसिस ने कोहली के साथ पहले विकेट के लिये 82 रन की मजबूत साझेदारी की, हालांकि मिचेल मार्श ने 11वें ओवर में लगातार गेंदों पर डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट चटकाकर दिल्ली की वापसी करवाई। डु प्लेसिस ने 32 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 45 रन बनाये, जबकि मैक्सवेल अपना खाता नहीं खोल सके।

इन झटकों से हालांकि आरसीबी की पारी को कोई असर नहीं पड़ा। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे महिपाल लोमरोर ने पांचवीं ही गेंद पर कुलदीप यादव को छक्का जड़ा। कुलदीप के आखिरी ओवर में भी उन्होंने एक छक्के और एक चौके के साथ 11 रन बटोरे।

लोमरोर ने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी की। दूसरे छोर पर खड़े कोहली ने 42 गेंद पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, हालांकि रनगति बढ़ाने का समय आने पर मुकेश कुमार ने उनका बहुमूल्य विकेट चटका दिया। कोहली 46 गेंद की पारी में पांच चौकों के साथ 55 रन ही बना सके।

आरसीबी 16 ओवर में 137 रन तक ही पहुंच सकी थी, जिसके बाद टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी लोमरोर ने उठाई। उन्होंने 26 गेंद पर अर्द्धशतक पूरा करते हुए दिनेश कार्तिक के साथ 18 गेंद पर 35 रन की विस्फोटक साझेदारी की। कार्तिक नौ गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गये, जबकि लोमरोर 29 गेंद पर छह चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर अनुज रावत (तीन गेंद, आठ रन) के साथ नाबाद रहे।

दिल्ली के लिये मार्श ने तीन ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि मुकेश ने तीन ओवर में 30 रन देकर एक विकेट चटकाया। कार्तिक का विकेट लेने वाले खलील अहमद चार ओवर में 45 रन देकर दिल्ली के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

About shivam

Check Also

इंडियन क्रिकेटर नीतीश राणा की पत्नी से बदसलूकी, पहले गाड़ी से किया पीछा फिर मारी टक्कर

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज नीतीश राणा की पत्नी साची को दिल्ली में कुछ लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *