योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश, बोले- “दुख-दर्द को समझनेवाला इस बेरहम सरकार में कोई नहीं है।”

उन्नाव : उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के मौरावां क्षेत्र में बलात्कार पीड़िता के बच्चे को जिंदा जलाने की घटना पर राजनीति गरमाने लगी है।
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया “ उप्र में जमानत पर बाहर आए आरोपियों द्वारा उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता के 7 महीने के बच्चे को जिंदा जलाने की जघन्य घटना पर भाजपा सरकार कुछ करेगी या परिवारवालों के दुख-दर्द को समझनेवाला इस बेरहम सरकार में कोई नहीं है।”

इस ट्वीट के बाद उन्नाव पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक दो जवाब दिए। उन्नाव पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पहले जवाब में लिखा गया, पीड़िता के चाचा द्वारा ही घर में आग लगायी गई थी, जिसकी पुष्टि घर में मौजूद बच्चों द्वारा एक वीडियो में की गई है। इस संबन्ध में थाना मौरावां पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत है तथा आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

इस ट्वीट के कुछ घंटे बाद एक और ट्वीट किया गया जिसमे जवाब देते हुवे लिखा गया है, “17 अप्रैल को मौरांवा थाना के गाँव लादखेड़ा में घर में आग लगाई जाने की सूचना पर पीड़िता की माँ की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत किया गया है, वीडियो मे घर के बच्चों द्वारा अपने चाचा के ऊपर आग लगाए जाने की बात बताई जा रही है, जांच में पता चला कि पीड़िता के परिवार का अपने चाचा और दादा के साथ जमीन और मकान का विवाद चल रहा है। पुलिस द्वारा संलिप्त पाये गए चाचा, दादा समेत कुल चार लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है। ”

इस मामले में पीड़िता के अधिवक्ता संजीव त्रिवेदी ने कहा कि अगर आग चाचा ने लगाई तो पीड़िता और उसकी मां को जो चोंट आई है वह कैसे और कहां से आ गई। अब तो सीटी स्कैन की रिपोर्ट में भी आ चुका है बच्चों के सर की हड्डी में फैक्चर है, पीड़िता की मां पहले दिन से कह रही है आरोपियों द्वारा बच्चों को आग में फेंक गया था।

उन्होंने कहा कि सात आरोपियों में चार की गिरफ्तारी हुई है, और जिन तीन की गिरफ्तारी नहीं हुई है वह वही लोग है जिन्हे मौरावां पुलिस ने बीते 13 फरवरी की घटना में पीड़िता के बार बार आरोप लगाने के बाद भी अभियुक्त नहीं बनाया था।

उन्नाव पुलिस के सोशल मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने भी 17 अप्रैल को हुयी वारदात को लेकर वीडियो बयान जारी कर कहा कि आग राज किशोर द्वारा लगाई गयी है। राजकिशोर पीडितों का परिवारी है और पीडिता का चाचा है। जिसे गिरफतार करके जेल भेज दिया गया है। शेष अन्‍य सभी बिंदुओ पर विवेचना की जा रही है।

About shivam

Check Also

महाराष्ट्र में हुआ बड़ा सियासी उलटफेर, अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला. शरद पवार की एनसीपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *