केदारनाथ मंदिर में लड़की ने लड़के को किया प्रपोज, सोशल मीडिया पर खूब हो रहा है वायरल

केदारनाथ मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें मंदिर परिसर में खड़ी एक महिला अपने पुरूषमित्र से प्यार का इजहार करती दिख रही है।  वीडियो करीब दो दिन पुराना बताया जा रहा है जिसमें महिला और उसके पुरूषमित्र दोनों ने पीले कपड़े पहने हुए दिख रहे हैं और महिला बड़े नाटकीय अंदाज में घुटनों के बल बैठकर अपने पुरूषमित्र से प्यार का इजहार करती है और उसे अगूंठी पहना देती है। उसके बाद दोनों गले मिलते दिखाई देते हैं।

वीडियो में दिख रही महिला व्लॉगर विशाखा बताई जा रही है। सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं ने इस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोग जहां प्यार के इजहार को बहुत सुंदर बता रहे हैं, तो वहीं अन्य लोग धार्मिक स्थानों पर ऐसे कृत्यों को गलत ठहरा रहे हैं।

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि धार्मिक स्थल की एक गरिमा, मान्यताएं और परंपराएं होती हैं और श्रद्धालुओं को उसके अनुरूप ही आचरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समिति का काम मंदिर का प्रबंधन और उसके अंदर की व्यवस्थाएं देखने तक ही सीमित है और वीडियो मंदिर के बाहर का है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि वह इस वीडियो के बारे में कानूनी राय लेंगे। हाल में केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था जिसमें एक महिला पुजारियों की मौजूदगी में नोट उड़ाते दिखी थी। वैसे भी गर्भगृह के स्वर्णमंडन में हुए कथित घोटाले के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ चर्चाओं में रहा है।

About shivam

Check Also

यूनिफॉर्म सिविल कोड के समर्थन में आई मायावती, कर दिया ये बड़ा ऐलान

इस समय पूरे देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा हो रही है. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *